Thursday 22 March 2012

डकैत के साथ प्रतिभा पाण्डेय

सिने जगत में कौन कलाकार कब क्या कर गुजर जाय, कुछ कहा नहीं जा सकता है. हाल ही में एक खबर के मुताबिक सुपर स्टार \"रवि किशन\" पर चोरी का इलज़ाम लगाया गया था. और अब चर्चित अभिनेत्री \"प्रतिभा पाण्डेय\" डकैत का साथ दे रही हैं. जी हाँ, यह खबर \"सोलह आना सच है\". सुपर स्टार रवि किशन की नायिका बनकर फिल्म- \"हमरा से बियाह करबा\" से सिने दुनियां में पदार्पण करने वाली गायिका एवं अभिनेत्री \'प्रतिभा पाण्डेय\", अब तक कई सुपर हिट फिल्मों की नायिका रह चुकी हैं, और अब स्टार गायक एवं नायक \"पवन सिंह\" का साथ दे रही हैं मुजरा वाली मुन्नी बाई के रूप में, निर्माता- मनोज कुमार चौधरी व निर्देशक- रवि भूषण की फिल्म- डकैत में. इसमें \"पवन सिंह\" डकैत की भूमिका में हैं और \"प्रतिभा पाण्डेय\" \"उमराव जान\" की \"रेखा\" वाले किरदार को आत्मसात किये हुए पग-पग पर दुश्मनों का खात्मा हेतु साथ निभाती हैं. खलनायक बने मनोज टाईगर का आतंक समाप्त करने का संकल्प कैसे पूरा कर पाती हैं, यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चल पायेगा.
बतौर प्रतिभा पाण्डेय - \"मेरे 5 साल के फ़िल्मी सफ़र में मैंने कभी किसी से कोई प्रति स्पर्धा के बारे में नहीं सोचा और न ही नंबर एक की कुर्सी का लालच किया. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपने किरदार को ईमानदारी से निभाऊं ताकि दर्शक प्रतिभा पाण्डेय को नहीं किरदार को याद रखें. शायद यही वजह है कि दर्शकों का हमेशा प्यार व आशीर्वाद मिलता रहा है. मेरी पहली फिल्म - \"हमरा से बियाह करबा\" से लेकर \"सजना सजाई द मांग\", \"जय हो दुल्हे राजा\", \"विधाता\" तथा हिंदी फिल्म- \"रामा रामा गजब होइ गवा\" एवं अन्य कई हिट फिल्मों के अलावा हालिया रिलीज सुपर हिट फिल्म- \"केहू हमसे जीत न पाई\" पक्का सबूत है\". फिल्म - \"डकैत\" में उनके द्वारा निभाया गया किरदार आज के भोजपुरी सिनेमा का अलग अंदाज़ में पेश किया \"मुजरा\" है. वह पुरानी फिल्मों के अभिनेत्रियों- \"मीना कुमारी\", \"रेखा\", \"स्मिता पाटिल\" की याद दिलाएगी. तथा आज के आईटम गर्ल \'संभावना सेठ\", \"सीमा सिंह\" व अन्य अदाकारा के परफार्म से अलग हटकर होगा.उनसे कोई मुकाबला नही किया जा सकता है.
प्रतिभा पाण्डेय की अन्य शीघ्र प्रदर्शित होने वाली फिल्में- निर्माता- \"हरीश जायसवाल\" व \"प्रमोद शास्त्री\" तथा निर्देशक- \"श्रीधर शेट्टी\" की फिल्म \"कजरा मोहब्बत वाला\" में \"प्रतिभा पाण्डेय\' का हॉट जलवा देखने को मिलेगा परन्तु यहाँ देह की नुमाईश नहीं कला का प्रदर्शन होगा. निर्माता- \"एस० एल० गुप्ता\" एवं लेखक- निर्देशक- \"अमर बेताब\" की फिल्म- \"भोजपुरिया मजदूर\" में मुख्य नायिका के अलावा खुद पर फिल्माएं गये तीन गीत भी उन्होंने गाया है तथा इस फिल्म के नायक हैं- \"मुकेश कुमार\", जिसका दिल तो प्रतिभा पाण्डेय ने लूट ही लिया है अब शिल्पा शेट्टी के बाद यु० पी० और बिहार भी लूटने की तैयारी कर लिया है.
उनकी बाकी आने वाली फिल्में हैं- निर्देशक- \"ब्रज भूषण\" की फिल्म- \"नंदू निकम्मा\" , \"सपना ससुराल के\" और \"मिथिला टाकीज\" के दो फिल्में- \"गुमराह\" एवं \"कुर्बानी\"

No comments:

Post a Comment